{"vars":{"id": "115072:4816"}}

मालामाल हुए चंद्रबाबू नायडू! सिर्फ 12 दिन में कमाए 1225 करोड़ रूपये, CM नायडू का 9 साल का पोता भी बना गया करोड़पति

Chandrababu Naidu Net Worth  : हाल ही में अपनी कमाई के लिए CM चंद्रबाबू नायडू (CM Chandrababu Naidu) चर्चा में बन हुए है। लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से ही एन चंद्रबाबू नायडू पर काफी चर्चा हा रही है। इनके सीएम बनने से पहले ही इन्हे करोड़ों रूपयों की कमाई हुई। इतना ही नही इनके पूरे परिवार ने मिल कर करोड़ों रूपए कमा लिए है। आइए नीचे खबर में जान लें पूरी जानकारी...
 

Trending Khabar TV (ब्यूरो) : N Chandrababu Naidu- वो कहते है ना जब भगवान देता है तो छप्परफाड़ के देता है। कुछ ऐसा ही हुआ है नायडू फैमिली के साथ भी।  आंध्र प्रदेश के सीएम बनने जा रहे चंद्र बाबू नायडू की किस्मत ऐसी पलटी कि उन्होंने न केवल राज्य में कमबैक किया बल्कि केंद्र सरकार के किंगमेकर भी बन गए। लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से ही एन चंद्रबाबू नायडू चर्चा में बने हुए हैं। चुनावी नतीजों के बाद से चंद्रबाबू नायडू और उनके परिवार की संपत्ति (Chandrababu Naidu and his family's wealth) में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है। 12 दिन में उनके परिवार की संपत्ति 1,225 करोड़ रुपये से अधिक बढ़ चुकी (Chandrababu Naidu earn crores by shares) है। ये हैरान कर देने वाली बढ़ोतरी के पीछे सिर्फ एक शेयर का हाथ है।  

एक शेयर ने पलट दी बाजी

जानकारी के अनुसार टीडीपी मुखिया चंद्रबाबू नायडू को मिली जीत ने एक कंपनी के शेयर को रॉकेट बना दिया है। चंद्रबाबू नायडू और टीडीपी की जीत (Chandrababu Naidu and TDP win) की खबर आते ही नायडू के परिवार द्वारा संचालित हेरिटेज फूड्स ( Heritage Food Stock market) के शेयर रॉकेट बन गए। शेयर में लगातार अपर सर्किट लग रहा है। तेजी इतनी जबरदस्त है कि शेयर ने अपने ऑल टाइम हाई को ब्रेक कर दिया। 10 जून को हेरिटेज फूड के शेयर 100 फीसदी जंप के साथ  727.35 रुपए पर पहुंच गए। 12 दिनों में इस सेयर का भाव दोगुना हो गया है।  23 मई 2024 को जो शेयर 354.50 रुपये पर बंद हुआ था, वो 10 जून 2024 को 727 रुपये को पार कर दिया।  5 दिन में कंपनी के शेयर 70 फीसदी उछल गए तो 12 दिन में डबल (Chandrababu Naidu shares double) हो चुके हैं।   


सालों पहले हुई कंपनी की शुरुआत 

चंद्रबाबू नायडू ने हेरिटेज ग्रुप की स्थापना (Establishment of Heritage Group) 1992 में की थी। यह कंपनी डेयरी, रिटेल और एग्री सेगमेंट में काम करती है। साल 1996 में कंपनी ने शेयर बाजार में एंट्री की थी। एन चंदबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश हेरिटेज फूड्स के प्रमोटरों (Promoters of Heritage Foods) में से एक हैं। कंपनी दूध, दही, घी, पनीर, फ्लेवर्ज मिल्क जैसे मिल्क प्रोडक्ट आती बेचती हैं। कंपनी देश के 11 राज्यों में कारोबार कर रही है।  

महज 6 दिन में 9 साल का पोता भी बन गया करोड़पति 

बता दें कि हेरिटेज फूड्स (Heritage Foods) की 35.7 फीसदी हिस्सेदारी नायडू परिवार के पास है। इस कंपनी में चंद्रबाबू नायडू की पत्नी भुवनेश्वरी नारा (Chandrababu Naidu's wife Bhuvaneshwari Nara) की सबसे ज्यादा हिस्सेदारी 24.37 फीसदी है। बेटे नारा लोकेश के पास 10.82 फीसदी की हिस्सेदारी है। वहीं 0.06 फीसदी की हिस्सेदारी उनके 9 साल के पोते देवांश के पास है। देवांश के पास मौजूद शेयरों की वैल्यूएशन बढ़कर 4.1 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है। वहीं पत्नी और बेटे की संपत्ति भी 6 दिन में डबल हो गई है।  23 मई को इन दोनों ही हिस्सेदारी की वैल्यू 1100 करोड़ थी, जो  बीते 10 दिन में बढ़कर 2300 करोड़ रुपये हो गई है।  शेयरों में तेजी की बदौलत हेरिटेज फूड्स का मार्केट कैप (Market cap of Heritage Foods rises due to rise in shares) एक हफ्ते में 2400 करोड़ रुपए से ज्यादा बढ़ा है। अब कंपनी का मार्केट कैप 3700 करोड़ रुपये से बढ़कर 6136 करोड़ रुपए हो गया।